Sabse Accha Photo Banane Wala Apps 2024 - फोटो बनाने वाला ऐप्स

इन सभी photo banane wala app से मैंने काफी फोटो एडिट की हुई है इसलिए इन ऐप्प को लिस्ट में शामिल किया है और में आपको अच्छे से बता सकता हु इन ऐप्प

क्या आप भी फोटो खींचने के बाद सोचते हैं कि काश ये थोड़ा और अच्छा होता? और सबसे अच्छा फोटो बनाने वाला ऐप्स (sabse accha photo banane wala apps) कोनसा है? 

पर आप चिंता ना करे क्युकि मैंने इस आर्टिकल में उन फोटो बनाने वाला ऐप्स (photo banane wala app) की लिस्ट दी है, जिससे आप नार्मल एडिटिंग से लेकर एक प्रोफेशनल एडिटिंग भी कर सकते हो। 

Table of Content 


8 Photo Banane Wala Apps - फोटो सुंदर बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

Photo Banane Wala App


इन सभी photo banane wala app से मैंने काफी फोटो एडिट की हुई है इसलिए  इन ऐप्प को लिस्ट में शामिल किया है और में आपको अच्छे से बता सकता हु इन ऐप्प के बारे में,  और इन ऐप से फोटो वीडियो भी बना सकते हो,  तो चलिए देखते है इन खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप को जो आपकी तस्वीरों में जान डाल देगी। 

1.Picsart AI Photo Editor

Picsart AI Photo Editor फोटो बनाने वाला ऐप्स


अगर आप एक ही ऐप से फोटो और वीडियो एडिटिंग करना चाहते है, और AI फीचर के साथ तो picsart photo editor आपके लिए बेस्ट ऐप है, इस ऐप को एक बिलियन से जियादा बार डाउनलोड किया गया है, चाहिए अब  picsart के खास फीचर देख लेते है यो इसे best photo editing app बनाती है। 

App फीचर्स : 
  • आप अपनी तस्वीरों का बैकग्राउंड आसानी से हटा सकते हैं और फिर उसे किसी और बैकग्राउंड में लगा सकते हैं।
  • अपनी तस्वीरों को और ज़्यादा खूबसूरत बनाने के लिए आप कई तरह के फिल्टर और इफेक्ट्स लगा सकते हैं।
  • अगर आप सोशल मीडिया पोस्ट या फ्लायर, बैनर बनाना चाहते हैं तो Picsart में पहले से बने टेम्प्लेट्स की मदद ले सकते हैं।
  • इस ऐप में खास AI वाले टूल्स भी हैं जो आपकी तस्वीरों को और भी बेहतर बनाने में मदद करते हैं।
  • इसमें आप को वीडियो बनाने के लिए काफी सरे फीचर मिलते है,  trendy filters, music library, smart video merger
विशेष नोट:

यह ऐप फ्री है लेकिन कुछ प्रीमियम फीचर्स के लिए आपको खरीदने की जरूरत होती है 



App की जानकारी:

App NamePicsart AI Photo Editor
Size23  MB
Rating4.0 star
Downloads1B+


2.Photo Editor - Polish

Photo Banane Wala Apps


Photo Editor - Polish फोटो सुंदर बनाने के लिए कमाल का ऐप  है और 100 मिलियन से जियादा डाउनलोड है अगर आपको सिंपल और आसान सी ऐप चाहिए तो फोटो एडिटर प्रो आपके लिए ही  है। आप Photo Editor की मदद से नार्मल फोटो को अमेजिंग फोटो बनाना सकते हो और सीधे अपनी फोटो को इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक आदि पर पोस्ट कर सकते हैं। 

App फीचर्स :

  • आप आसानी से अनचाही चीज़ों को हटान, तस्वीर का बैकग्राउंड बदल और उसे किसी और फोटो में लगा सकते हैं।
  • तस्वीर पर टेक्स्ट लिखने के लिए 100 से ज्यादा फॉन्ट्स मिलते हैं।
  • अपनी फोटो पर ढेर सारे नए और फैशनेबल इफेक्ट्स और फिल्टर्स मिलते है, इसके साथ एक शानदार कोलाज बना सकते हैं। अपने सेल्फी को एडिट करें और चेहरे और शरीर को सुधारें।
  • अपनी एडिट की हुई तस्वीर को फेसबुक, इंस्टाग्राम और दूसरी सोशल मीडिया पर शेयर करें।
  • बिना किसी वॉटरमार्क (No Watermark) डाउनलोड करे। 

App की जानकारी:

App NamePhoto Editor - Polish
Size23  MB
Rating4.9 star
Downloads100M+


3.Snapseed 

Photo Banane Wala Apps


Snapseed ऐप प्रोफेशनल यूजर्स के लिए बनाया गया है अगर आप अपनी फोटो को प्रोफेशनल तरीके से एडिट करना चाहते हो तो Snapseed से अच्छा ऐप नहीं और प्ले स्टोर में 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है।

App फीचर्स :

  • इस ऐप में तस्वीरों को एडिट करने के लिए 29 टूल्स और फिल्टर्स हैं.जिस से आप अपनी फोटो से किसी चीज को हटा और किसी खास हिस्से का रंग बदल सकते हैं या फिर पुरानी तस्वीरों को नया लुक दे सकते हैं।
  • आप चाहे अपनी तस्वीरें फोन पर ली हों या किसी कैमरे से, यह ऐप JPG और RAW दोनों तरह की फाइल्स को ओपन कर सकता है।
  • इस ऐप में आप अपनी पसंद का फिल्टर बना सकते हैं और बाद में दूसरी तस्वीरों पर भी उसी फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Snapseed ऐप के खास Selective Filter Brush की मदद से आप सिर्फ तस्वीर के एक हिस्से पर ही फिल्टर लगा सकते हैं.जैसे आप सिर्फ चेहरे पर ही ब्राइटनेस बढ़ाना चाहते हो। 

App की जानकारी:

App NameSnapseed
Size23  MB
Rating4.3 star
Downloads100M+


4.Photo Editor - Lumii

Photo Banane Wala Apps


फोटो एडिटिंग ऐप तो बहुत है पर सब में एक प्रॉब्लम देखने को मिलती है वो है Ads अगर आप बिना ads की ऐप ढूढ रहे हो तो Lumii photo editor आपके लिए है इससे आप कमाल की फोटो बना सकते हो और इसे भी 50 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

App फीचर्स :

  • Lumii ऐप में 100 से अधिक खूबसूरत फिल्टर्स और इफेक्ट्स मिलते हो जिससे  तस्वीरों को एक अलग बना सकते है या फिर खुद के मनपसंद फिल्टर्स बना सकते हो।
  • इसमें AI फीचर की मदद से अपनी तस्वीरों की क्वालिटी को बढ़ाया, धुंधलापन कम कर और एनिमे (anime) अवतार, बैकग्राउंड रेमोवेर और बहुत से फीचर मिलते है। 
  • आपको इसमें बेसिक एडिटिंग टूल्स मिले है जैसे फोटो पर टेक्स्ट लिखना, कलर एडिट, ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, क्रॉप और रोटेट, शार्पनेस समेत कई टूल्स है। 
  • लुमी की एक खास बात इसमें फोटो एडिट करते समय आपको कोई विज्ञापन(Ads) नहीं दिखे गए और कुछ ही टच में शानदार फोटो बना सकते हो।


App की जानकारी:

App NamePhoto Editor - Lumii
Size23  MB
Rating4.8 star
Downloads50M+


5.Lightroom 

Photo Banane Wala Apps


फोटो एडिटिंग की बात हो, और lightroom app की बात ना ऐसा हो ही नहीं सकता। फोटो एडिंग टूल में यह भी बहुत पॉपुलर ऐप है। Adobe Photoshop का lightroom app से आसानी से फोटो को professional तरीके से शानदार लुक दे सकते हो, प्ले स्टोर में 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड किया गया है।

App फीचर्स : 

  • Lightroom ऐप में आपको फ्री प्रीसेट और फोटो फिल्टर मिलते है जिसे आसानी से फोटो बना सकते हो। 
  • इसमें भी आप AI की मदद से फोटो एडिट कर सकते हो जैसे किसी ऑब्जेक्ट को remove , blur करना हो। 
  • इस में आप एक क्लिक से फोटो को शानदार बना सकते हो और कलर मिक्सर, हाइलाइट्स , एक्सपोजर,  कलर ग्रेडिंग टूल आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप low quality फोटो को एन्हैंसर कर सकते हो और फोटो में  हाइलाइट्स, मिडटोन्स, शैडो और कलर आदि के लिए कर सकते हैं।

App की जानकारी:

App NameLightroom
Size23  MB
Rating4.6 star
Downloads100M+


6.Photo Lab Picture Editor & Art

Photo Banane Wala Apps


अगर आपको Art style फोटो अच्छी लगती है तो Photo Lab आपके लिए परफेक्ट ऐप है इसमें बहुत से stylish photo effects मिलते है अभी तक Photo Lab के 100 मिलियन से ऊपर Downloads हो चुके है।

App फीचर्स :

  • आप अपनी तस्वीरों को सिर्फ एक क्लिक में मजेदार कार्टून कैरेक्टर, स्टाइलिश पेंटिंग या यूनिक मॉडल में बदल सकते है। इसमें फेस फिल्टर, इफ़ेक्ट्स और art  आइडियाज़ है। 
  • फोटो लैब फेस डिटेक्शन तकनीक का इस्तेमाल कर आसानी से फेस मोंटाज बनाता है, जिससे आप सेल्फी में अपना चेहरा किसी सेलिब्रिटी का बना सकते हैं।
  • इसमें आपको ट्रेंडिंग AI photo, 3D effects और साथ में 50 pre-set styles 
  • इसकी खास बात ये है कि प्रो फोटो एडिटर की जरूरत नहीं! फोटो लैब के आसान टूल्स के साथ कुछ ही मिनटों में आप अपनी तस्वीरों को स्टाइलिश बना सकते हैं।  

App की जानकारी:

App NamePhoto Lab Picture Editor & Art
Size23  MB
Rating4.5 star
Downloads100M+

7.B612 AI Photo&Video Editor

Photo Banane Wala Apps


B612 Photo Editor लोगों का पसंदीदा ऐप है, इस ऐप की पॉपुलैरिटी प्ले स्टोर में 500 मिलियन के ऊपर डावनलोड से पता चलता है, B612 आपको कई टूल देता है  जैसे photo editing, video editing और camera फीचर मतलब all-in-one ऐप 

App फीचर्स :

  • B612 ऐप में आप खुद के अनोखे फ़िल्टर बनाकर उसे दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। 
  • इसमें आपको रीयल-टाइम कैमरा फिल्टर और ब्यूटी इफेक्ट्स लगाकर और  रोज़ाना ट्रेंडी फिल्टर अपडेट साथ में AR इफेक्ट्स भी मिलता है। 
  • ऐप में बेसिक और प्रोफेशनल एडिटिंग टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हो।आप कलर एडिट, ब्यूटी इफेक्ट्स और बॉडी एडिट करके फोटो को परफेक्ट बना सकते हो। 
  • वीडियो एडिटिंग के लिए भी कई ट्रेंडी इफेक्ट्स और म्यूजिक मौजूद हैं।

App की जानकारी:

App NameB612 AI Photo&Video Editor
Size23  MB
Rating4.3 star
Downloads500M+

8.Mirror App: Flip Photo Editor

Photo Banane Wala Apps


आपको इसके नाम से ही पता चल गया होगा की किस तरा की ऐप है अगर आप मिरर टाइप की फोटो बनाना तो Mirror App - Flip Photo Editor आपके कम को आसान कर देगी इसमें और बहुत फ़ीचर है, यो फोटो सुंदर बनाने के लिए दिए है  इस ऐप को 50 मिलियन से जियादा बार डाउनलोड किया गया है।

App फीचर्स :

  • मिरर ऐप  एक शानदार फोटो एडिटिंग ऐप है! आप इसके साथ ना सिर्फ मिरर इफेक्ट वाली तस्वीरें बना सकते हैं बल्कि कोलाज भी बना सकते हैं। 
  • इसमें photo frames,  neon spiral और sketch effects भी लगा सकते हैं।
  • मिरर ऐप में बैकग्राउंड बदलने का ऑप्शन भी है और इसके अलावा फेस फिल्टर, ग्लिच इफेक्ट और ब्यूटी कैमरा भी मिलता है।
  • अपनी तस्वीरों को मिरर इफेक्ट दें या फिर कोलाज बनाएं, ये ऐप हर काम के लिए बेहतरीन है।

App की जानकारी:

App NameMirror App: Flip Photo Editor
Size61  MB
Rating4.5 star
Downloads50M+


Final Word


आज इस पोस्ट मैने सबसे अच्छा फोटो बनाने वाला ऐप्स के बारे में  बताया है। 8 ऐसे ऐप्प की लिस्ट दी है जो आसान और कमाल के फ़िल्टर जो कुछ ही मिनटों में अपनी फोटो को शानदार बना सकते है।  मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी। 


COMMENTS

Name

Ai Tool,4,How To,4,Mobile App,6,
ltr
item
My Web Gyan: Sabse Accha Photo Banane Wala Apps 2024 - फोटो बनाने वाला ऐप्स
Sabse Accha Photo Banane Wala Apps 2024 - फोटो बनाने वाला ऐप्स
इन सभी photo banane wala app से मैंने काफी फोटो एडिट की हुई है इसलिए इन ऐप्प को लिस्ट में शामिल किया है और में आपको अच्छे से बता सकता हु इन ऐप्प
https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEiPLmZSd6guTR1ZXXJHuR61pyPwHvP6QJrhyphenhyphen3J8t9f3jkfpvVJGqYJmfZfGo0V3TgXP_VYVW-pHIuENViMIL0ifzOCyIjq_KqdrTmoeAznQTNU2i3pPlQmCGRhNxb0TG0hGPHfZW7LhKrnU4rB9Dc3BZS9C-9DiwSrdnGY-c2yrUhoSsf1dUmNGq3igMEsj/w640-h384/Photo%20Banane%20Wala%20Apps.webp
https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEiPLmZSd6guTR1ZXXJHuR61pyPwHvP6QJrhyphenhyphen3J8t9f3jkfpvVJGqYJmfZfGo0V3TgXP_VYVW-pHIuENViMIL0ifzOCyIjq_KqdrTmoeAznQTNU2i3pPlQmCGRhNxb0TG0hGPHfZW7LhKrnU4rB9Dc3BZS9C-9DiwSrdnGY-c2yrUhoSsf1dUmNGq3igMEsj/s72-w640-c-h384/Photo%20Banane%20Wala%20Apps.webp
My Web Gyan
https://www.mywebgyan.in/2024/04/photo-banane-wala-apps.html
https://www.mywebgyan.in/
https://www.mywebgyan.in/
https://www.mywebgyan.in/2024/04/photo-banane-wala-apps.html
true
2454809447584098545
UTF-8
Loaded All Posts Not found any posts VIEW ALL Readmore Reply Cancel reply Delete By Home PAGES POSTS View All RECOMMENDED FOR YOU LABEL ARCHIVE SEARCH ALL POSTS Not found any post match with your request Back Home Sunday Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday Saturday Sun Mon Tue Wed Thu Fri Sat January February March April May June July August September October November December Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec just now 1 minute ago $$1$$ minutes ago 1 hour ago $$1$$ hours ago Yesterday $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago more than 5 weeks ago Followers Follow THIS PREMIUM CONTENT IS LOCKED STEP 1: Share to a social network STEP 2: Click the link on your social network Copy All Code Select All Code All codes were copied to your clipboard Can not copy the codes / texts, please press [CTRL]+[C] (or CMD+C with Mac) to copy